zoo

चिड़िया घर हम इंसानो के मनोरंजन के लिए ही बनाया गया है आखिर। यहाँ हर किस्म के जानवर देखने को मिल जाते हैं हमें। कई जानवर शांत तो कई काफी खूंखार भी होते हैं इनमे से , जाहिर सी बात है की हमें अपनी सुरक्षा का ध्यान भी खुद रखना चाइये ऐसी जगह और काफी सतर्क रहना चाइये। लेकिन अक्सर ऐसा देखने को मिलता है की इंसान कई बार ऐसी जगह पे गलतियां कर बैठते हैं जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ता है , यहाँ तक की कई बार जान तक चली जाती है।

ऐसा ही एक मामला सीसीनाटी नाम के एक चिड़ियाघर में देखने में आया जो विश्व भर के सभी प्रमुख जू में फेमस है, यहाँ पर किसी गलती के कारण बच्चा एक गोरिल्ला के चंगुल में फंस गया, बच्चा हडबडी में या गलती से उस एरिया में जा गिरा जिसे उस गोरिल्ला के रहने के लिए बनाया गया था।

ऐसे में जैसे ही गोरिल्ला की नजर उस बच्चे पर पड़ी तो उसने तुरंत उसे उठाया और उसे अपने कब्जे में कर लिया जिसके बाद सभी लोगो की धडकने बढ़ गयी क्योंकि वो उसे कब अपना शिकार बना ले कोई भी नही जानता जिसके बाद कुछ ही मिनट में जू की रिस्पोंस टीम वहां पर पहुँच गयी और पहुँचने के बाद में उन्होंने तुरंत उसे गोली मारने का फैसला लिया और गोरिल्ला को तुरंत गोली से शूट कर के मार गिराया गया जिसके बाद बच्चे की तो जान बच गयी लेकिन गोरिल्ला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया।

इस तरह के कई वाकिये अक्सर हमारे सामने आते ही रहते है और अन्दर तक झकझोर देने वाले होते है क्योंकि इससे सीधे सीधे असर हमारे दिल और दिमाग पर पड़ता है क्योंकि किसी को भी किसी का शिकार करते हुए देखना सच में मानवीय फिदरत में तो बिलकुल भी नही आता है।